गुजरात: पीएम मोदी ने कोवडिया पहुंचकर आरोग्य वन के बाद एकता माल का किया उद्घाटन

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचकर आरोग्‍य वन के बाद एकता मॉल और चिल्‍ड्रन न्‍यूट्रीशन पार्क का लोकार्पण किया और ‘न्यूट्री ट्रेन’ की सवारी भी की। आरोग्‍य वन में 380 प्रजाति के पेड़ हैं। पीएम मोदी ने केवडिया में ‘आरोग्य वन’ में स्थित ‘आरोग्य कुटीर’ का भी भ्रमण किया।

इसमें सैकड़ों औषधीय पौधे और जड़ी-बूटियां हैं। यहां उनके उपयोग और महत्व के बारे में भी जानकारी उपलब्‍ध है। आरोग्य वन 17 हेक्टेयर में फैला हुआ है। योग व आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए इसका विकास किया गया इसमें कमल तालाब, ल्युटिया गार्डन, अरोमा गार्डन, मोदी शाम को कैरेक्टर गार्डन जाएंगे तथा रात को डायनेमिक डेम लाइट का अवलोकन करेंगे।

दोपहर 4:00 बजे प्रधानमंत्री मोदी जंगल सफारी का उद्घाटन करेंगे। गुजरात पहुंचते ही सबसे पहले वह पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के गांधीनगर स्थित आवास पर गए थे और उन्‍हें अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने महेश और नरेश कनोडिया के परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की थी जिनका हाल ही में निधन हुआ है। महेश कनोडिया गुजरात के एक संगीतकार और भाजपा के पूर्व सांसद थे, जबकि नरेश कनोडिया एक अभिनेता थे।

Gyan Dairy

 

Share