गुजरात: कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता बदरुद्दीन शेख की कोरोना वायरस से मौत

नई दिल्ली। गुजरात कांग्रेस (Gujarat Congress) के वरिष्‍ठ नेता बदरुद्दीन शेख (Badruddin Shaikh) का रविवार की रात निधन हो गया वह कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित थे। अहमदाबाद नगर निगम में पार्षद बदरुद्दीन शेख ने एसवीपी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह बीते 8 दिन से अस्पताल में भर्ती थे। रविवार देर रात एसवीपी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. पार्टी नेता शक्ति सिंह गोहिल ने इसकी जानकारी दी।

गोहिल ने ट्वीट कर बताया, ‘मैं बदरुद्दीन शेख को 40 साल से जानता था, तब वे यूथ कांग्रेस में हुआ करते थे। आजकल वे गरीबों के कल्याण के कार्यों में जुटे हुए थे। शेख अहमदाबाद के दाणीलीमडा इलाके से पार्षद थे।’ इस इलाके में काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह इलाका अहमदाबाद का हॉट स्पॉट इलाका है।

होम क्‍वारंटाइन भी रहे थे शेख

कांग्रेस नेता बदरुद्दीन शेख की 15 अप्रैल को रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जाता है कि शेख कुछ दिन तक होम क्वारंटाइन में थे। बताया गया कि विधायक इमरान खेड़ावाला जब मुख्यमंत्री विजय रूपानी से मिलने पहुंचे थे, तब बदरुद्दीन शेख भी उनके साथ ही मौजूद थे।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि गुजरात के अहमदाबाद में जमालपुर-खादी कांग्रेस के विधायक इमरान खेड़ावाला कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाए गए थे। इलाज के लिए इमरान को एसवीपी अस्पताल ले जाया जाएगा। इमरान खेड़ावाला ने राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के साथ एक बैठक भी की। यह बैठक सोशल डिस्‍टेंसिंग के जरिये हुई थी।

गुजरात में कोरोना के 3300 से ज्यादा मामले

गुजरात में कोरोना वायरस के मरीज हर रोज बढ़ रहे हैं। राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 3300 के पार पहुंच चुकी है। वहीं गुजरात में अहमदाबाद कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित है। अहमदाबाद में 24 घंटों में 178 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही अहमदाबाद में अब तक कुल 2181 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं 24 घंटों में अहमदाबाद में 18 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है, जिसके कारण अहमदाबाद में कोरोना के कारण मौतों का आंकड़ा 104 हो चुका है।

गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 230 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही गुजरात में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 3301 हो चुकी है। वहीं गुजरात में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ा है। 

   

Share