हाथरस केस: पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, गर्दन की हड्डी के साथ कई जगह थे फ्रैक्चर

हाथरस। हाथरस केस की पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बुधवार शाम को यूपी पुलिस को सौंप दी गयी है। सफदरजंग अस्पताल के फॉरेंसिक विभाग ने यह ​रिपोर्ट दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि युवती की गर्दन के साथ शरीर में कई जगह फ्रैक्चर थे। स्पाइन को गर्दन से जोड़ने वाली हड्डी में फ्रैक्चर होने की बात कही गई है। फॉरेंसिक विभाग ने युवती के शव का विसरा भी सुरक्षित रख लिया है और उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

इसके साथ ही नाखून और वेजाइनल स्वैब को भी सुरक्षित रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की गर्दन पर चोट के निशान मिले हैं और उसकी हड्डियां भी टूटी हुई हैं। हालांकि, रिपोर्ट में गले पर चोट के निशान का भी जिक्र किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता की गला दबाने के साथ उसके गले पर चोट के निशान भी पाए गए हें। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सिर्फ एक बार नहीं कई बार गले दबाने की कोशिश की गई है।

वहीं, सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि युवती को जब भर्ती कराया गया था उस समय उसकी हालत बेहद नाजुक थी। युवती का ब्लड प्रेशर भी कम था। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के एक मेडिकल बोर्ड ने किया। बोर्ड ने फॉरेंसिक विभाग को रिपोर्ट दी। इसके बाद यूपी पुलिस को सीलबंद लिफाफे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट बुधवार शाम को सौंप दी गई।

Gyan Dairy

 

Share