UA-128663252-1

हाथरस कांड: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्‍योराज जीवन का भड़काऊ वीडियो वायरल, पुलिस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली। हाथरस गैंगरेप कांड के बाद दंगा फैलाने की साजिश की परतें खुलती जा रही हैं। अब कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता श्‍योराज जीवन का एक भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ है। इस कथित वीडियो में श्‍योराज जीवन आरोपियों के हाथ काटने, आंख निकालने की धमकी देते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो को लेकर श्‍योराज जीवन के खिलाफ कार्यवाही हो सकती है।

विवादित वीडियो में श्योराज जीवन कह रहे हैं कि ‘आज हम बूलघड़ी गांव में बैठे हैं। इस गांव में एक बहादुर बेटी रहती थी। आरोपियों ने उसकी अस्मत लूटने का प्रयास किया। मैं अपने समाज से यह कहने आया हूं कि अपने को कमजोर मत समझना। हमारी बहनों की तरफ यदि किसी ने हाथ उठाया तो हम उसका हाथ काट देंगे। किसी ने गलत नज़र से देखा तो आंख निकाल लेंगे।’

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार की सुरक्षा कड़ी कर दी गई। परिवार के सभी सदस्‍यों और घर के इर्द-गिर्द को त्रिस्‍तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया जा रहा है।

Gyan Dairy

बुधवार को पीड़िता के घर के बाहर मेटल डिटेक्‍टर और कुछ स्‍थानों पर सीसी कैमरे लगाए गए। सीसी कैमरे लगाने के लिए अधिकारियों ने पीड़िता के परिवार से सहमति ली है। हाथरस के एसडीएम ने बताया कि परिवार को ट्रिपल लेयर सुरक्षा दी गई है, साथ ही आज मेटल डिटेक्टर लगाए जा रहे हैं और परिवार की सहमति के बाद कुछ जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि यूपी के हाथरस में बीते 14 सितंबर को एक दलित युवती का गैंगरेप हुआ था, जिसके बाद दिल्ली में 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई। मौत के बाद जिस तरह यूपी पुलिस ने युवती का अंतिम संस्कार अनन-फानन में रात के अंधेरे में ही कर दिया, उस पर काफी विवाद हुआ। राजनीतिक दलों से लेकर कई सामाजिक संगठनों ने यूपी सरकार पर सवाल खड़े किए।

Share