दिल्ली में डबल होगी कोरोना टेस्टिंग, गृहमंत्री और केजरीवाल की बैठक के बाद हुआ फैसला

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से बुलाई गई बैठक में कई फैसले लिए गए। बैठक के बाद अमित शाह ने कहा, मोदी सरकार दिल्ली में कोरोना वायरस प्रसार के रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध है। आज की बैठक में कई फैसले लिए गए हैं ताकि दिल्ली के लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना जांच दोगुनी और 6 दिन बाद तीन गुनी होगी। शाह ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली को सरकार को 500 रेलवे कोच देगी ताकि यहां बिस्तरों की कमी ना हो। गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली के कंटेनमेंट जोन में सभी की जांच की जा सके, इसके लिए हर घर का सर्वे किया जाएगा।

रिपोर्ट एक हफ्ते में आएगी। हर किसी को फोन पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया जाएगा। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच बैठक सार्थक रही। कई फैसले लिए गए हैं। हम कोरोना से मिलकर लड़ेंगे।

Gyan Dairy

बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया समेत गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे।

Share