अरविंद केजरीवाल ने कहा की IIT इंजीनियर हूं EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता सकता हूं

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ईवीएम पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि ईवीएम को हैक करने के कई तरीके वो खुद बता सकते हैं। केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर बीजेपी की मदद करने का भी आरोप लगाया।

AAP के मुखिया ने कहा, इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि ईवीएम से सिर्फ बीजेपी को ही वोट जा रहा है। यही वजह है कि हम मामला उठा रहे हैं। उन्होंने ईवीएम हैक करने के तरीकों पर बात करते हुए कहा, मशीन में लगने वाली चिप दो अलग-अलग कंपनियां बनाती हैं, इन्हें वहीं पर तकनीकी रूप से प्रभावित किया जा सकता है। एक वायरस के चिप में डाला जा सकता है जिससे इसकी गतिविधियां बदली जा सकती हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ईवीएम से छेड़छाड़ के कई तरीके हैं। मैं आईआईटी से इंजीनियर हूं, मैं खुद ईवीएम हैक करने के 10 तरीके बता सकता हूं। चुनाव आयोग से सब जानबूझ के कर रहा है। वे आरोपों को छुपा क्यों रहे हैं? चुनाव आयोग सारी बातों को दरकिनार कर सिर्फ बीजेपी की मदद कर रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर ईवीएम में हो रही गड़बड़ी को सुधारा नहीं गया तो लोकतंत्र को बचाया नहीं जा सकता। चुनाव आयोग की ओर से खुली चुनौती दिए जाने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा, सिर्फ इंतजार करिए और देखिए अगले 10 दिनों में क्या होता है। बता दें कि 11 मार्च को आए विधानसभा चुनावों के परिणामों के बाद विपक्षी पार्टियां ईवीएम पर सवाल उठा रही हैं।

Gyan Dairy

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं देख रहा हूं कि वे कैसी ईवीएम इस्तेमाल करने जा रहे हैं। वे कबाड़ में पड़ी ईवीएम इस्तेमाल करने वाले हैं। पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि वह 2006 से पहले की ईवीएम इस्तेमाल नहीं करेगा, लेकिन अब उन्हीं मशीनों को चुनावों के लिए लाया जा रहा है।

 

Share