नमाज़ और दुआ लंबी करने पर मस्जिद के इमाम को आग लगा दिया

फिलीस्तीन के जॉर्डन नदी के पश्चिमी तट के उत्तरी शहर नाबलस में पुलिस ने एक संदिग्ध फिलीस्तीनी को हिरासत में लिया है, जिस पर आरोप है कि उसने लंबी नमाज़ पढ़ाने पर मस्जिद के इमाम को पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की थी।

सूत्रों के मुताबिक आरोपी इमाम को आग लगाने की कोशिश में सफल रहा, लेकिन वहां पर मौजूद नमाज़ियों ने आग बुझाने में मदद की, जिससे इमाम साहब को मामूली घाव आए हैं। आग लगाने से मस्जिद को भी मामूली नुकसान पहुंचा है।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार यह अजीबोग़रीब घटना नाबलस शहर की एक मस्जिद में हाल ही में हुई, लेकिन उस मस्जिद के इमाम की पहचान नहीं की गई है।

एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया है कि पुलिस ने 50 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उसने फजर की नमाज़ के समय मस्जिद के इमाम पर पेट्रोल छिड़क कर उसे आग लगाने की कोशिश की थी।

आरोपी एक घर में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता है। उसके खिलाफ मस्जिद पर हमला, पवित्र स्थान को आग लगाने और लोगों को सताने के आरोपों के तहत मामला तैयार किया जा रहा है।

Gyan Dairy

फिलीस्तीनी पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उसने मस्जिद के इमाम को कई बार चेतावनी दी थी कि वह नमाज़ और दुआ बहुत लंबा न करें, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए उसने ऐसा करने का फैसला लिया।

 

 

Share