कोरोना महामारी को देखते हुए हरियाणा में बढ़ा लॉकडाउन, अब 5 जुलाई तक रहेगी पाबंदी

चंडीगढ़। कोरोना महामरी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन को एक सप्ताह और बढ़ाने का फैसला लिया है। सरकार के फैसले के बाद अब लॉकडाउन 5 जुलाई तक रहेगा। हालांकि इस दौरान पाबंदिया भी कम की जाएंगी। राज्य सरकार के गृह विभाग की ओर से रविवार को जारी आदेश के अनुसार, राज्य में कुछ और राहतों के साथ ‘महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा’ की पाबंदियों को 1 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग के अधीन आने वाले सभी आंगनवाड़ी केंद्र 31 जुलाई 2021 तक बंद ही रहेंगे। हालांकि रिसर्च स्कॉलर्स और लेबोरेट्रीज में प्रैक्टिकल क्लासेज के लिए यूनिवर्सिटी कैम्पस को खोलने की अनुमति दे दी गई है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

इससे पहले जारी आदेश के अनुसार, बाजार की दुकानें सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगी। वहीं, मॉल सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुल सकेंगे। इसके साथ ही सभी धार्मिक स्थलों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दी गई है।

Gyan Dairy

वहीं, रेस्टोरेंट और बार सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक केवल 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे और होटल और रेस्टोरेंट से खाने की होम डिलीवरी भी रात 10 बजे तक की जा सकेगी। आदेश में कहा गया कि कोविड संक्रमण के नए मामलों और संक्रमण की दर में कमी आई है।

 

Share