भारत-चीन विवाद: प्रधानमंत्री ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, हो सकते हैं बड़े फैसले

नई दिल्ली। लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प पर पीएम मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलायी है। इस बैठक में सभी पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे और भारत—चीन के बीच सीमा विवाद पर चर्चा की जाएगी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से बुधवार को किए गए ट्वीट में कहा गया, ‘भारत-चीन सीमा क्षेत्रों में स्थिति पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्ष इस वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे।’ दरअसल, चीन सीमा विवाद में 20 भारतीय जवानों की शहादत से पूरा देश गुस्से में है और विपक्ष सवाल उठा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे देश की जमीन छीन ली है, हमारी जमीन हड़प ली है। प्रधानमंत्री जी आप चुप क्यों हैं? आप कहां छुप गए हैं, आप बाहर आइए! पूरा देश, हम सभी आपके साथ खड़े हैं।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। चीन के मसले पर देश को सच्चाई बताने की बात कही थी। राहुल के साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हमारी जमीन, हमारी एकता को ललकारा गया है, हमारे सैनिक और अफसर शहीद हुए हैं क्या हम सिर्फ चुप रहेंगे?

Gyan Dairy

 

Share