भारत-चीन विवाद: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, बीजेपी अध्यक्ष ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली। भारत और चीन विवाद को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। वह हर दिन सरकार से चीन विवाद को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। वहीं, उनके सवालों का बीजेपी और केंद्रीय मंत्री लगातार जवाब दे रहे हैं। इस बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए पूछा है कि क्या चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है या नहीं? वहीं राहुल गांधी के इस सवाल का बीजेपी अध्यख जेपी नड्डा ने करारा जवाब दिया है।

उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस ने चीन के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए और फिर चीन को जमीन सौंप दी। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि, ‘पहले कांग्रेस ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर हस्ताक्षर किए। फिर कांग्रेस ने चीन को जमीन सौंप दी। आरोप लगाया है कि दोकलम मामले के दौरान राहुल गांधी गुप्त रूप से चीनी दूतावास जाते हैं।

महत्वपूर्ण परिस्थितियों के दौरान राहुल गांधी ने देश को विभाजित करने और सशस्त्र बलों का मनोबल गिराने की कोशिश की। क्या ये एमओयू का प्रभाव है?’ वहीं, राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला करते हुए सवाल पूछा है। राहुल गांधी ने पूछा है कि क्या चीन ने भारतीय जमीन पर कब्जा किया है।

Gyan Dairy

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री एवं अपने पिता राजीव गांधी द्वारा लद्दाख के पैंगोंग त्सो झील की ली गई एक तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए यह भी कहा कि चीनी आक्रमण के खिलाफ हम एकजुट खड़े हैं। राहुल गांधी ने सवाल किया, ‘क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा किया है?’

Share