भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने एलएसी पहुंच कर लिया स्थिति का जायजा

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रहा तनाव कुछ हद तक ठंडा पड़ा है लेकिन भारतीय सेना कोई भी मौका नही देना चाहती है। भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने बुधवार को पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे के क्षेत्रों का दौरा किया और चीन के साथ गतिरोध के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ स्थिति की समीक्षा की।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, नरवणे यहां पर 8.30 बजे पहुंच गए थे और उन्‍होंने XIV कोर का दौरा किया, जो उधमपुर स्थित उत्तरी कमान का हिस्सा है। उनके शाम को नई दिल्ली लौटने की उम्मीद है।

सेना ने एक ट्वीट में कहा, जनरल एमएम नरवणे #COAS ने रीचिन ला सहित #FireandFury कोर के आगे के क्षेत्रों का दौरा किया और एलएसी के साथ स्थिति का मूल्यांकन किया।

सेना ने कहा, ष्हमारी सेना की ऑपरेशनल तैयारियों पर #GOC #FeaeandFury Corps और अन्य स्थानीय कमांडरों ने उन्हें जानकारी दी।

Gyan Dairy

लद्दाख में लंबे समय से चल रहे चीन के साथ गतिरोध के बाद दो महीने से अधिक के अंतराल पर 18 दिसंबर को कूटनीतिक वार्ता का अंतिम दौर आयोजित किया गया था। हालांकि इसमें सफलता के कोई संकेत नहीं मिला। सीमा मामलों पर परामर्श और समन्वय के लिए कार्य तंत्र की बैठक के बाद दोनों पक्ष सेना के वरिष्ठ कमांडरों की एक और बैठक आयोजित करने पर सहमत हुए थे।

 

Share