भारतीय सेना को मिली बड़ी सफलता, पूर्वी लद्दाख में पकड़ा गया चीनी सैनिक

एजेंसी: भारत और चीन के बीच काफी लंबे समय से सीमा पर तनाव चल रहा है, इस दौरान बीच बीच में हुई झड़प के दौरान दोनो देशों के जवानो की मौत भी हुई है। इस बीच भारतीय सेना ने शुक्रवार को लद्दाख के दक्षिण बैंक पैंगोंग त्सो के पास वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय हिस्से पर एक चीनी सैनिक को पकड़ा। भारतीय सेना की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, 8 जनवरी को सुबह पैंगोंग त्सो झील के दक्षिण क्षेत्र में एक चीनी सैनिक को LAC के भारतीय पक्ष लद्दाख में पकड़ा गया था। पीएलए सैनिक ने LAC को पार कर लिया था और इस क्षेत्र में तैनात भारतीय सैनिकों द्वारा उसे हिरासत में ले लिया गया।

भारतीय सेना की तरफ से कहा गया कि पिछले साल चीनी सैनिकों द्वारा अभूतपूर्व अक्रामकता के कारण दोनों देशों ने सैनिकों को एलएसी के साथ तैनात किया गया था। पीएलए सैनिक पर निर्धारित प्रक्रियाओं के तहत आगे की कार्रवाई की जा रही है। उसने एलएसी क्‍यों पार की, इसकी भी जांच की जा रही है।

Gyan Dairy

सूत्रों ने बताया कि चीनी सेना का सिपाही रेजांग ला हाइट्स क्षेत्र के आसपास पकड़ा गया। लद्दाख को भारतीय हिरासत में सैनिक के बारे में सूचित किया गया है। इस मुद्दे पर दोनों पक्ष संपर्क में हैं।

Share