इंटेलीजेंस ब्यूरोः 2000 पदों पर भर्ती के लिए कल जारी होगी अधिसूचना, फर्जीवाड़े का लगाया आरोप

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड 2 के 2000 पदों पर होने वाली भर्ती फर्जी नहीं है। इन पदों के लिए भर्ती अधिसूचना कल 19 दिसंबर 2020 जारी कर दी जाएगी। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अनुसार, 17 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार, इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा 2000 एसीआईओ ग्रेड 2 के पदों पर भर्ती की पुष्टी की जाने केी बात कही है। इन पदों के लिए भर्ती अधिसूचना रोजगार समाचार सप्ताह 19.25 दिसंबर 2020 में पेज संख्या 6 व 7 पर जारी की जाएगी।

पत्र सूचना कार्यालय  पीआईबी की फैक्ट चेक यूनिट द्वारा 16 दिसंबर को इंटेलीजेंस ब्यूरो में 2000 एसीआईओ की भर्ती को फर्जी बताया था। वहीं, सम्बन्धित भर्ती के संक्षिप्त नोटिस के अनुसार इंटेलीजेंस ब्यूरो में जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी, नॉन.गजेटेड, नॉन.मिनिस्ट्रियल, में कुल 2000 पदों पर भर्ती के लिए असिस्टेंट सेंट्रल इंटेसीजेंस ऑफिसर ग्रेड एग्जीक्यूटिव परीक्षा 2020 का आयोजन किया जाना है। इंटेलीजेंस ब्यूरो में ग्रुप सी के इन 2000 पदों के लिए ऐसे उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए।

Gyan Dairy

स्नातक के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर पाएंगे बशर्ते उनका अंतिम परिणाम 9 जनवरी 2021 तक जारी हुआ होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों ओबीसी, एससी, एसटी और अन्य के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का प्रावधान किया गया है।

Share