UA-128663252-1

IPS नवनीत सिकेरा ने एक दिन में कमाये ‘One million dollars’, आप भी कर सकते हैं कोशिस

लखनऊ। यूपी कैडर के तेजतर्रार आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा को कौन नहीं जानता। नवनीत सिकेरा ने एक दिन में एक मिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई की है। आईपीएस ने स्वयं खुद अपनी फेसबुक पोस्ट पर इसके बारे में विस्तार से बताया।हालांकि आईपीएस ने यह कमाई डॉलर या रुपए जैसी किसी मुद्रा के रूप में नहीं है, बल्कि दूसरे की मदद करके जो खुशी मिलती है उसे आईपीएस ने एक मिलियन डॉलर की कमाई बताया है।

आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा ने अपनी फेसबुक​ पोस्ट पर लिखा कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की विंडोज लगी हुई हैं। जिनकी सफाई बहुत ही जोखिम भरी और बहुत सावधानी से करनी पड़ती है। मैंने आज नोटिस किया कि मेरे रूम के बाहर 2 लड़के ग्लास की सफाई में लगे हैं। दोपहर 2 बजे का समय था तेज धूप थी लेकिन वो बड़ी तल्लीनता से अपने काम मे व्यस्त थे।

Gyan Dairy

तभी मुझे आईडिया आया कि लंच टाइम है इन मेहनतकश लड़कों के लिए कुछ करना चाहिए। मैंने ग्लास पैन नॉक किया लेकिन उन्होंने मुझे देखा ही नहीं , फिर मैंने और जोर से नॉक किया तो एक लड़के से आंख मिली , मैंने उसको एक तरफ आने को कहा। मैंने नोटिस किया कि अचानक मेरे इस तरह बुलाने से वह लड़का बहुत घबरा गया था। पर जैसे ही वह विंडो के पास आया ( सभी ग्लास विन्डो फिक्स्ड हैं सिर्फ एक को छोड़कर) मैनें ग्लास विन्डो ओपन किया और पॉलिथीन में रखे 6 केले उनको पकड़ा दिए , मैं बोला मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो पसीने से भरे चेहरे पर जो मुस्कान आयी , कसम से , एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमा लिए मैंने। बेइन्तहा सुकून मिला मुझे।

Share