कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री के घर इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके रिजॉर्ट पर इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार सुबह छापा मारा है. बंगलुरु के इसी ईगलटन रिजॉर्ट में गुजरात कांग्रेस के विधायक ठहरे हुए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग को शक है कि रिजॉर्ट में बड़ी मात्रा में नकदी छुपा कर रही हुई. इसी सिलसिले में अधिकारी वहां के सभी कमरों और वाहनों की तलाशी ली. इसके अलावा शिवकुमार के छोटे भाई और इलाके के विधायक डीके सुरेश और एमएलसी रवि के आवास पर भी छापेमारी की खबर है. रिजॉर्ट में ठहरे विधायकों की सुख सुविधाओं के इंतजाम की जिम्मेदारी सुरेश पर ही बताई जाती है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ जवानों के साथ आए आयकर विभाग के 10 अधिकारियों ने बुधवार सुबह 7 बजे छापेमारी शुरू की. इस दौरान उन्होंने कनकपुरा और सदाशिवनगर में शिवकुमार के अलावा ईगलटन रिजॉर्ट में कांग्रेस विधायकों के कमरों की भी तलाशी ली.

Gyan Dairy

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले पार्टी विधायकों के पाला बदलने से घबराई कांग्रेस अपने बचे 44 विधायकों को बंगलुरु में शिवकुमार के रिजॉर्ट में ठहराया है. गुजरात में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 8 अगस्त को चुनाव होने हैं और बीजेपी ने यहां तीनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल भी यहां मैदान में है और कांग्रेस का आरोप है कि पटेल को राज्यसभा आने से रोकने के लिए बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है.

Share