जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने बीजेपी नेता के सुरक्षाकर्मी की हत्या करने वाले आतंकियों को किया ढेर

श्रीनगर। केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार तड़के मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है। यह मुठभेड़ पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में हुई है। बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी स्थानीय थे। आतंकियों ने एक तीन मंजिला इमारत में पनाह ली थी। सुरक्षाबलों ने विस्फोटक से इस तीन मंजिला इमारत को उड़ा दिया। इसके बाद तीनों आतंकी ढेर कर दिए गए। आतंकेियों के पास से हथियार और गोला बारूद व आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

आतंकियों की फायरिंग में दो स्थानीय लोग संबूरा के इशरत जान (25) और गुलाब नबी डार (42) घायल हुए हैं। कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों ने गुरुवार को भाजपा नेता अनवर अहमद के नौगाम स्थित आवास पर हमला किया था। इस हमले में उनकी सुरक्षा में लगा जवान शहीद हो गया था।

Gyan Dairy

पुलिस को जानकारी मिली थी कि अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा जिले से गुजरते हाइवे पर आतंकी अपना बेस बना रहे हैं। इन क्षेत्रों में आतंकी ओजी वर्करों और स्थानीय युवाओं को अपने संपर्क में लेकर हमलों की रणनीति तैयार कर रहे हैं। आतंकी इन रूट पर यात्रियों और सुरक्षाबलों के काफिलों को निशाना बना सकते हैं जिसमें आईईडी और स्टिकी बम इस्तेमाल किए जा सकते हैं।
t_share

Share