जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के कमांडर सहित चार आतंकी मार गिराए

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार खुंखार आतंकवादियों को मार गिराया है। इस तरह पिछले 24 घंटे में शोपियां जिले में ही कुल नौ आतंकियों को ढेर किया गया है। यह एनकाउंटर शोपियां के पिंजूरा गांव में चल रहा है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, ‘दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में पिंजौरा गांव में एनकाउंटर शुरू हो गया है। पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों को ढेर करने के अपने काम में लगे हुए हैं। वहीं, रविवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर समेत पांच आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद मारे गए थे। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि विशेष सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के रेबन इलाके में तलाशी अभियान के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान छुपे हुए आतंकवादियों ने खोजी दस्ते पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए।

Gyan Dairy

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के सदस्य थे और उनमें से एक शीर्ष कमांडर था। प्रवक्ता ने बताया कि यदि इनके परिवार का कोई सदस्य दावा करता है तो उसे शिनाख्त के लिए आ सकते हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई। सभी बरामद सामग्री जांच के लिए ले लिया गया है।

Share