जम्मू-कश्मीर: बीजेपी के तीन नेताओं की हत्या, जेपी नड्डा बोले- ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे

नई दिल्ली। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार को आतंकवादियों ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के तीन नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी। कुलगाम के वाईके पोरा में आतकंवादियों ने फिदा हुसैन इट्टू, उमेर राशिद बेग और उमेर हनान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। लहूलुहान हालत में तीनों को पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा है कि केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इस घटना को लेकर अब नेताओं के बयान आना शुरू हो गए हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मे कायराना हमले में आतंकवादियों ने ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन समेत 3 नेताओं की हत्या कर दी। ऐसे राष्ट्रभक्तों का जाना देश के लिये बड़ी क्षति है। पूरा समाज पीड़ित परिवारो के साथ है। ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे।

शुक्रवार को नेशनल काफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी लोन हंजुरा, नासिर असलम वानी, मुजफ्फर शाह और वहीद पारा सहित ‘पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन’ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल क्षेत्र के स्थानीय नेताओं से मिलने के लिए द्रास, कारगिल में पहुंचा है।

Gyan Dairy

वहीं जम्मू-कश्मीर के भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने कहा है कि- वे भाजपा के बहादुर कार्यकर्ता थे। उन्हें भारत माता के लिए शहादत मिली और उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। कायर पाकिस्तानियों को अपने पापों के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी, उनमें से प्रत्येक को निष्प्रभावी कर दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आतंकवादियों की इस कायराना हरकत से किसी भी तरह से राष्ट्रवादी जुनून और ज़ज्बा कमज़ोर नहीं होगा। इतिहास गवाह है कि जब भी इस तरह की शैतानी हरकतें हुई हैं तब इंसानियत और मज़बूत होकर उभरी है।

Share