श्रीनगर में ईद के मौके पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प…

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में ईद के मौके पर ईदगाह के बाहर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हो गई.ईदगाह उन इलाकों में से एक था जहां सरकार ने ईद की नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था. सुबह झड़प तब हुई जब कुछ स्थानीय लोग यहां आ गए और उन्हें नमाज पढ़ने से रोका गया, जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई. सुरक्षाबलों ने पत्थरबाजों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. करीब 20 मिनट के बाद भीड़ को तितर-बितर किया जा सका. अनंतनाग से भी झड़प की खबरें हैं.

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इसे शर्मनाक घटना बताया था. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस देश में सबसे बेहतरीन पुलिस बल में से एक है, लेकिन वह अधिकतम संयम दिखा रही रही है, क्योंकि उन्हें लगता है कि जम्मू-कश्मीर में वे अपने लोगों से निपट रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, परंतु, कितने समय तक? जिस दिन उनका सब्र खत्म हो गया उस दिन मुझे लगता है कि चीजें मुश्किल हो जाएंगी. मैं लोगों से अपील करती हूं कि अब भी समय है और हमें समझना चाहिए. पुलिस बल हमारा अपना बल है, वे हमारे बच्चे हैं और उनके साथ इस तरह का व्यवहार शर्मनाक है.

Gyan Dairy

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह 200 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. वे जामिया मस्जिद की सुरक्षा में तैनात थे. उन्होंने अपने साथी को खाना खाने के लिए घर भेजा था. उस समय वह अकेले थे.

Share