JDU की सीटें कम लेकिन नीतीश ही होंगे CM , BJP ने कही ये बात

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। 243 सीटों की मतगणना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जेडीयू एनडीए की सहयोगी पार्टी बीजेपी से काफी पीछे नजर आ रही है। भाजपा 76 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं जेडीयू 42 सीटों पर आगे चल रही है।

रुझान देखकर अब ये चर्चा होने लगी है कि बीजेपी बिहार सरकार में अब अपनी बड़ी भूमिका देखने लगेगी और प्रदेश के मुखिया की कुर्सी पर अपने किसी नेता को देखना चाहेगी? बताते चलें कि भाजपा, बिहार को लेकर पहले ही सार्वजनिक तौर पर ऐलान कर चुकी है कि ज्‍यादा सीटें जीतने के बाद भी एनडीए की ओर से बिहार के सीएम नीतीश कुमार ही होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे.पी.नड्डा अलग-अलग मौकों पर जनता के बीच ये ऐलान कर चुके हैं। मंगलवार को मतगणना के दौरान भाजपा के पक्ष में आ रहे रुझानों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल ने एक बार फिर दोहराया कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। उन्‍होंने कहा कि भाजपा पहले ही ये ऐलान कर चुकी है। अब इस सवाल का कोई मतलब नहीं। उन्‍होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि इस तरह के सवाल क्‍यों उठाए जा रहे हैं। जनता दल यूनाइटेड के नेता के.सी.त्‍यागी ने भी कहा कि बिहार में सीएम पद को लेकर कोई सवाल नहीं है। चुनाव के पहले से ही तय है कि नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे।

Gyan Dairy

भाजपा प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने इस प्रश्‍न पर कहा कि भाजपा भगवान श्रीराम को अपना आदर्श माने वाली पार्टी है। इसका आदर्श है,’प्राण जाए पर वचन न जाए।’ बिहार में निश्चित ही नीतीश कुमार अगले मुख्‍यमंत्री बनेंगे। गौरव भाटिया ने कहा कि यह बात तथ्‍यात्‍मक रूप से सही है कि बीजेपी को ज्‍यादा सीटें मिलती दिख रहीं हैं जब आप गठबंधन में होते हैं तो जीत भी साथ होती है, हार भी साथ।

 

Share