J&K: पांपोर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में आतंकी ढेर, एक ने किया सरेंडर

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के मीज पांपोर में गुरुवार शाम से शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी जारी है। घर में छिपे आतंकवादियों में से एक को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है। वहीं एक आतंकी ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। अभी भी सुरक्षाबलों का इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं इस फायरिंग में घायल हुए दो स्थानीय नागरिकों में से आज सुबह एक की मृत्यु हो गई। मृतक की पहचान 20 वर्षीय आबिद मीर पुत्र अब्दुल हमीद मीर निवासी मीज के तौर पर हुई है। एमएमएचएस अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि ज्यादा जख्मों की वजह से आबिद की इलाज के दौरान ही मृत्यु हो गई।

पुलिस ने अनुसार मकान में मौजूद आतंकवादियों में शामिल एक स्थानीय आतंकी ने आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस ने उसकी पहचान को गुप्त रखा है। एक पुलिस अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अभी और आंतकियों के मकान में होने की संभावना है। सर्च ऑपरेशन जारी है। दरअसल, गुरुवार को सुरक्षाबलों ने पांपोर के पास के गांव मीज में आतंकियों को पकड़ने का अभियान चलाया था। उसी शाम छह बजे के आस—पास जब जवान गांव में दाखिल होने लगे उसी समय आतंकियों को इसका पता चल गया। उन्होंने उसी वक्त भागने के प्रयास में जवानों पर गोली चला दी। जवानों ने इस फायरिंग से खुद को बचाया, लेकिन वहां खड़े दो स्थानीय नागरिक आबिद नबी और किफायत अहमद जख्मी हो गए।

Gyan Dairy

दोनों को सुरक्षाबलों ने तत्काल नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। घायल हुए नागरिकों में से एक युवक ने इलाज के दौरान ही अपना दम तोड़ दिया। जवानाें ने आम लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए संयम बरता इसी बीच आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे। जवानों ने तुरंत पूरे इलाके को घेरते हुए आतंकियों का पीछा किया। कुछ ही दूरी पर एक मकान में छिपे आतंकियों को मार गिराया। जवानाें ने वहां फंसे कई नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाते हुए आतंकियों को आत्मसमर्पण का भी मौका दिया। रात भर दोनों ओर से फायरिंग होती रही। शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मौत के घाट उतारा। अन्य आतंकियों को मार गिराने के लिए अभियान जारी है।

Share