जेपी नड्डा ने लांच की सोनार बांग्ला कैंपेन, दो करोड़ लोगों से मांगे सुझाव

कोलकता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले वहां का राजनीतिक तापमान बढ़ता जा रहा है। बीजेपी सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस का किला ढहाने की कोशिश में जुटी हुई है। इसी क्रम में बीजेपी ताबड़तोड़ रैलिया करने में जुटी हुई है। वहीं, आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोनार बांग्ला कैंपेन लॉन्च किया है। इसके तहत पार्टी राज्य में अपने मेनिफेस्टो के लिए 2 करोड़ लोगों तक जाएगी और उनसे सुझाव मांगेगी। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे।

इस कैंपन को लांच करने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डाा ने कहा कि हम ‘सोनार बांग्ला’ के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद, रवींद्रनाथ टैगोर, बंकिमचंद्र चटर्जी, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, श्यामाप्रसाद मुखर्जी और ईश्वर चंद्र विद्यासागर की महान परंपरा वाले बंगाल को उसका गौरव वापस दिलाएंगे। जेपी नड्डा ने कहा कहा, हम बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को लागू करेंगे।

Gyan Dairy

अगर बंगाल हेल्थ क्षेत्र में पिछड़ा रहेगा तो देश कैसे आगे बढ़ेगा? इसलिए बंगाल को हेल्थ की दृष्टि से आगे बढ़ाने की जरूरत है। पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों को नहीं मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि ये योजना बंगाल में लागू होगी और पुरानी किश्तें भी यहां के किसानों को मिलेंगी। बंगाल में मोदी सरकार की आयुष्मान योजना लागू करेंगे। हम बंगाल में एक नई संस्कृति देने वाले हैं, नो कट-मनी। बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाएंगे। बंगाल में अवैध कोल माइनिंग को रोकेंगे।

Share