मनमोहन सिंह के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, कहा-आप उस पार्टी से हैं जिसने 43 हजार किमी. क्षेत्र चीन को दे दिया

नई दिल्ली। चीन और भारत के बीच चल रहे तनाव पर सियासी घमासना भी ​छिड़ा हुआ है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार इसको लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं। वहीं, अब पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंन पीएम मोदी पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं, पीएम के बयान पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया है। नड्डा ने कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह उसी पार्टी से हैं, जिसने भारत के 43 हजार किलोमीटर के क्षेत्र को चीन को दे दिया था।

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की लद्दाख पर टिप्पणी सिर्फ शब्दों का खेल है, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के आचरण से किसी भी भारतीय को इस तरह के बयान पर विश्वास नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘यह वही कांग्रेस है जिसने हमेशा हमारे सशस्त्र बलों का मनोबल तोड़ा। भारत प्रधानमंत्री मोदी पर पूरी तरह से विश्वास करता है।’

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कहा, ‘डियर, डॉ. सिंह और कांग्रेस पार्टी, बार-बार हमारी सेनाओं के वीरता पर सवाल उठाते हुए उनका अपमान करना बंद कर दें। ऐसा ही आपने एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक के समय भी किया था। कृपया ऐसे वक्त में राष्ट्रीय एकता का मतलब समझें। अभी भी सुधार करने के लिए बहुत देर नहीं हुई है।’ नड्डा ने आगे कहा, ‘यूपीए शासन के दौरान बिना लड़े हुए भारतीय क्षेत्र को सरेंडर करते हुए देखा है। समय है कि हम अपने जवानों पर विश्वास करें।

Gyan Dairy

डॉ. मनमोहन सिंह कई मुद्दों पर अपने विचार साझा कर सकते हैं लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय की जिम्मेदारी उनपर नहीं है।’ बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बयान को लेकर कहा था कि मोदी को अपने बयान से चीन के षड्यंत्रकारी रुख को ताकत नहीं देनी चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा एवं सामरिक हितों पर पड़ने वाले अपने शब्दों के प्रभाव को लेकर बहुत ज्यादा सावधान रहना चाहिए।

 

Share