विवादों के बीच कंगना को करणी सेना का समर्थन, संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की मांग

करणी सेना (Karni Sena) बॉलीवुड अभिनेता कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के समर्थन में सामने आई है और उसने शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. करणी सेना के सदस्यों ने अभिनेत्री के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ मंगलवार को गोरखपुर में विरोध प्रदर्शन किया.

संजय राउत का पुतला जलाया

शिवसेना सदस्यों ने गोरखपुर के शास्त्री चौक पर संजय राउत का पुतला भी जलाया और उनकी माफी की मांग की. उन्होंने कहा कि कंगना के लिए शिवसेना नेता ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है वह सभी महिलाओं का अपमान है.

शिवसेना के खिलाफ कार्रवाई की मांग

करणी सेना के जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह (Devendra Singh) ने कहा, ‘संजय राउत ने कंगना के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, उससे सभी महिलाओं का अपमान हुआ है. जब-जब महिलाओं का अपमान हुआ है, राजपूत उनके समर्थन में खड़े हुए हैं.’ करणी सेना के जिला अध्यक्ष ने कहा कि राउत ने कंगना के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है जो बेहद शर्मनाक है. हम महाराष्ट्र सरकार और शिवसेना से राउत के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं, अगर ऐसा नहीं किया गया तो करणी सेना सड़कों पर उतरेगी.’  

शिवसेना – कंगना आमने सामने

Gyan Dairy

गौरतलब है कि कंगना रनौत लगातार विवादों में हैं. कंगना और शिवसेना साफ तौर पर आमने-सामने आ गए हैं. कंगना ने महाराष्ट्र की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) से कर दी थी. इसके बाद से शिवसेना (Shivsena) उन पर लगातार निशाना साध रही है. संजय राउत कंगना पर हमलावर हैं. इस बीच कंगना को केंद्र सरकार ने वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा भी दे दी है. इसे लेकर भी चर्चा हो रही है.

संजय राउत शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता

संजय राउत, पार्टी के समाचार पत्र `सामना` के कार्यकारी संपादक हैं, और मंगलवार को, उन्हें पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया गया. करणी सेना ने भी घोषणा की है कि वह मुंबई में कंगना रनौत की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगी. अभिनेत्री का बुधवार को मुंबई आने का कार्यक्रम है. करणी सेना ने कहा कि उसके सदस्य कंगना रनौत की रक्षा करेंगे और उसे हवाई अड्डे से उसके घर तक पहुंचाएंगे.

जनवरी 2018 में, करणी सेना ने देश भर में फिल्म `पद्मावत` की रिलीज के खिलाफ विरोध किया था, जिससे फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने फिल्म का शीर्षक` पद्मावती` से बदलकर `पद्मावत` कर दिया था.

Share