कर्नाटक: बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद ये हो सकते हैं अगले सीएम

बेंगलुरु। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद राज्य के नए मुख्यमंत्री को लेकर कयास शुरू हो गए हैं। बीजेपी हाईकमान ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा है। अब तक संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी का नाम कर्नाटक के नए सीएम के तौर पर आगे चल रहा है। इसके साथ ही कर्नाटक के ही गृह मंत्री बासवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। अभी बीएस येदियुरप्पा कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम संभालेंगे।

इस्तीफा देने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि ‘बीजेपी हाईकमान की ओर से जिसे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा सब लोग उसके नेतृत्व में काम करेंगे। मेरे असंतोष को लेकर किसी भी तरह की बात कहना गलत है।’ इसके अलावा खुद के ऊपर किसी तरह के दबाव की बात भी येदियुरप्पा ने खारिज की। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर किसी भी तरह का दबाव नहीं है।

Gyan Dairy

दिग्गज लिंगायत नेता येदियुरप्पा ने कहा, ‘किसी ने भी मुझ पर इस्तीफे का दबाव नहीं दिया है। मैं खुद से इस्तीफा दिया है ताकि सरकार के दो साल पूरा होने के मौके पर किसी और अवसर मिल सके। मैं अगले चुनाव में भी बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए अपनी ओर से पूरा योगदान दूंगा। मैंने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर किसी का भी नाम नहीं दिया है।’

Share