UA-128663252-1

कर्नाटक: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार पर सीबीआई की छापेमारी, 50 लाख कैश बरामद

बेंगलुरु। कर्नाटक में ​सीबीआई ने वहां के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के अलग अलग ठीकानों पर छापेमारी की। अभी भी डीके शिवकुमार के ठीकानों पर छापेमारी जारी है। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के कम से कम 60 अधिकारियों द्वारा करीब 15 ठीकानों पर छापेमारी चल रही है। वहीं, इस छापेमारी के दौरान सीबीआई ने 50 लाख रुपये कैश बरामद किए हैं।

सीबीआई द्वारा छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई, जिसका प्रतिनिधित्व राज्य विधानसभा में शिवकुमार करते हैं। डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है।

सीबीआई ने कर्नाटक सरकार के तत्कालीन मंत्री और अन्य लोगों के खिलाफ, अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज किया है। आज 14 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4, मुंबई में एक जगह पर छापेमारी जारी है।

Gyan Dairy

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी और येदियुरप्पा की जोड़ी डराने-धमकाने का खेल अपनी कठपुतली सीबीआई के द्वारा डीके शिवकुमार के यहां छापेमारी करवाकर कर रही है, लेकिन ये हमें नहीं रोक सकता है। सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए। लेकिन, ‘रेड राज’ उनकी एकमात्र ‘कपटपूर्ण चाल’ है!’

 

Share