कर्नाटक: सीएम बीएस येदियुरप्पा की विदाई तय, 25 जुलाई को फैसला लेगी बीजेपी

बेंगलुरु। कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का बयान सामने आ गया है। सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी हाईकमान 25 जुलाई को अपना फैसला लेगा। सीएम ने साफ कहा कि पार्टी नेतृत्व का फैसला मानने के लिए तैयार हूं।बता दें कि कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार के दो साल 26 जुलाई को पूरे हो रहे हैं। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि दो साल पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जो भी निर्देश होंगे, उनका पालन किया जाएगा।

येदियुरप्पा ने आगे कहा कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का मुझ पर विशेष स्नेह और विश्वास रहा है। इसी के चलते 78 वर्ष की आयु पूरी करने के बाद भी मुझे मुख्यमंत्री पद पर बरकरार रखा गया है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी नेतृत्व 25 जुलाई को आदेश देगा। 26 जुलाई से मैं आदेश पर काम शुरू कर दूंगा। सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर हमारा 26 जुलाई को एक विशेष आयोजन है।

बता दें कि बीजेपी ने 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं को सक्रिय राजनीति से किनारे करने का फॉर्मूला तैयार किया गया था। इसी के तहत कई नेताओं को 2019 के लोकसभा चुनवा में टिकट भी नहीं मिला था। लेकिन बीएस येदियुरप्पा को 75 साल से अधिक उम्र में मुख्यमंत्री बनाया गया। माना जा रहा है कि इसी के चलते कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने की कवायद चल रही है।

Gyan Dairy

 

Share