किसान आंदोलन से गायब किसानों को लेकर केजरीवाल ने जताई चिंता, कहा-परिवार से मिलाने की करेंगे पूरी कोशिश

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किसान आंदोलन से गायब हुए लोगों को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि हम पूरा प्रयास करेंगे कि गायब हुए लोगों को उनके परिजनों से मिलाया जा सके। केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कई लोगों ने उनसे संपर्क किया और कहा कि किसान अांदोलन में शामिल होने आए उनके घर से लोगों का पता नहीं चल रहा है। इस पर उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया।

Gyan Dairy

सीएम का कहना है कि 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा के बाद किसान आंदोलन से संबंधित लोगों की लिस्ट तैयार करवाई है। ऐसा भी हो सकता है कि ये लोग जेलों में हों और घर पर संपर्क नहीं कर पाए हों, इसलिए आज हम किसान आंदोलन से संबंधित जो भी लोग जेलों में बंद हैं उनकी सूची जारी कर रहे हैं।

इससे परिवार के लोगों को उनके बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। ऐसे 115 लोगों की सूची बनाई गई है जो कि दिल्ली की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। इन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जो लोग मिसिंग है उनके परिवार के लोग यह सूची देख सकते हैं। इससे उन्हें पता चल जाएगा कि उनके घर के लोग गिरफ्तार तो नहीं हुए है। यदि वे गिरफ्तार हुए हैं तो किस जेल में हैं।

 

Share