केरल: विधानसभा चुनाव से पहले पीसी चाको ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

नई दिल्ली। केरल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया है। पीसी चाको ने अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। पीसी चाको लम्बे समय से ही पार्टी से असंतुष्ट चल रहे थे। पीसी चाको पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते हैं और पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं।

पूर्व पार्टी महासचिव पीसी चाको ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ”एक ईमानदार कार्यकर्ता के लिए कांग्रेस में सरवाइव करना बहुत मुश्किल हो गया है। मेरिट कोई चिंता की बात नहीं है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस बिना पतवार की नाव है और एक साल से अधिक समय तक पार्टी अध्यक्ष नहीं मिल पाया।

पीसी चाको ने कहा, ‘मैं पिछले कई दिनों से इस फैसले पर विचार-विमर्श कर रहा था। मैं केरल से आता हूं जहां कांग्रेस पार्टी नाम की चीज नहीं है। पीसी चाको ने केरल में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं रमेश छेन्नीथाला और ओमान चंडी पर भी निशाना साधा। पीसी चाको ने कहा कि लोग चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी वापस आए, लेकिन यहां पार्टी के बड़े नेताओं में खेमेबाजी है। मैं हाई कमांड से कहता आ रहा हूं कि इस पर रोक लगनी चाहिए, लेकिन आलाकमान भी इन समूहों के दिए प्रस्तावों से सहमत है।”

Gyan Dairy

 

Share