किसान आंदोलन: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर हमला, कहा-अस्तित्व बचाने को आंदोलन में होती है शामिल

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसानों ने इसको लेकर आठ दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इस बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान आंदोलन को लेकर राजनीति कर रही है। केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के लिए आंदोलन में शामिल होती है।

मालूम हो कि किसानों ने 8 दिसंबर को ‘भारत बंद’ का ऐलान किया है, जिसका कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत लगभग सभी विपक्षी दलों ने समर्थन किया है। वहीं, कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, आज जब कांग्रेस का राजनीतिक वजूद खत्म हो रहा है। बार-बार चुनाव में हार मिल रही है, फिर चाहे लोकसभा हो, विधानसभा हो या नगर निगम चुनाव हों।

यह अपना अस्तित्व बचाने के लिए किसी भी विरोधी आंदोलन में शामिल हो जाती है। शरद पवार पर हमला करते हुए भाजपा नेता ने कहा, ‘शरद पवार जब देश के कृषि और उपभोक्ता मामलों के मंत्री थे तो उन्होंने देश के सारे मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी। जिसमे उन्होंने लिखा था कि मंडी एक्ट में बदलाव जरूरी है, प्राइवेट सेक्टर का आना जरूरी है, किसानों को कहीं भी अपनी फसल बेचने का अवसर मिलना चाहिए।

Gyan Dairy

 

Share