किसान आंदोलनः सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान हंगामा, पथराव के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नई दिल्ली। किसान आंदोलन के बीच एक बार फिर सिंघु बॉर्डर पर हंगामे की खबर है। कुछ प्रदर्शनकारी वहां पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। देखते ही देखते वहां की स्थिति बिगड़ गयी और वहां पर बवाल हो गया। इस दौरान वहां पहुंचे लोगों ने किसानों के टेंट में तोड़फोड़ की और बवाल शुरू कर दिया। इस दौरान पथराव और लाठीचार्ज कर दिया गया।

काफी देर हंमामे के बाद पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया है। हालांकि, इस हंगामे के बाद दिल्ली पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं। बता दें कि, गुरुवार को ऐसा लग रहा था कि किसान आंदोलन समाप्त हो गया है। हालांकि, बीती शाम राकेश टिकैत के शाम को गिरफ्तारी नहीं देने के ऐलान ने के बाद आंदोलन ने बड़ा रूख अख्तियार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, स्थानीय होने का दावा करने वाले करीब 150 से अधिक लोगों का एक समूह ने शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर के धरनास्थल पर नारेबाजी और हंगामा करते हुए किसानों से जल्द सिंघु बॉर्डर को खाली कराने की मांग की। यह लोग तिरंगे के अपमान को लेकर अपना गुस्सा जता रहे थे और वहां बैठे लोगों के खिलाफ धरना खत्म करो, लोगों को काम करने दो और रास्ता खाली करो के नारे लगा रहे थे।

Gyan Dairy

स्थानीय लोगों के विरोध करने पर हरियाणा की सीमा की तरफ बैठे लोग भी विरोध में आ गए और स्थिति तनावपूर्ण हो गई। ये लोग पुलिस के मना करने पर भी नहीं मान रहे थे। इसके बाद इनके बीच झड़प की स्थिति बनी तो पुलिस पुलिस को इन्हें जबरन खदेड़ना पड़ा।

 

Share