कोविड-19: नीति आयोग का अधिकारी हुआ संक्रमित, बिल्डिंग सील  

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। आगामी 3 मई तक जारी लॉकडाउन के बीच मंगलवार को नीति आयोग के एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। नीति आयोग में उप-सचिव अजित कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद उचित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कदम उठाए जा रहे हैं। दो दिन के लिए पूरे भवन को सील कर दिया गया है ताकि सैनिटाइजेशन का काम कराया जा सके।

वहीं एक अन्य अधिकारी ने बताया कि ‘नीति भवन’ में काम करने वाले एक निदेशक स्तर के अधिकारी का कोरोना वायरस परीक्षण सही पाया गया। उन्हें अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रपट मंगलवार सुबह नौ बजे मिली। उसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया।कुमार ने कहा कि उनके संपर्क में आए लोगों को स्वयं पृथक होकर रहने के लिए कह दिया गया है।

Gyan Dairy

इस से स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है। सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा। इसलिए अभी हमने इमारत को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है।’ हाल में नागर विमानन मंत्रालय के मुख्यालय को भी सील किया था। वहां भी एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जो 15 अप्रैल को दफ्तर गया था।

Share