लालू यादव की तबीयत बिगड़ी,दिल्‍ली एम्स होंगे शिफ्ट, मेडिकल बोर्ड नेे लिया निर्णय

रांची। राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत काफी बिगड़ गई है। उन्हें रांची के रिम्‍स अस्‍पताल से दिल्‍ली एम्‍स शिफ्ट किया जाएगा। रिम्‍स अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने इसका निर्णय लेते हुए जेल प्रशासन को भी सूचित कर दिया है। वहीं लालू यादव का हाल जानने पत्नी राबड़ी देवी और दोनों बेटे तेजस्वी व तेजप्रताप यादव भी रिम्‍स पहुंचे। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कल यानी शुक्रवार को ही उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर गहरी चिंता जताई थी।

तेजस्वी ने बताया था कि उनके पिता लालू यादव के दिल का आपरेशन पहले ही हो चुका है। उन्‍हें डायबिटीज है और किडनी भी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही है। एक दिन पहले ही उन्हें निमोनिया की शिकायत हुई थी। साथ ही चेहरे पर काफी सूजन भी है। लालू यादव की टेस्‍ट रिपोर्ट आने के बाद डॉक्‍टरों ने एम्स भेजने का निर्णय लिया। शुक्रवार को लालू यादव की बेटी डा मीसा भारती भी अपने पिता से मिलने रिम्‍स पहुंची थीं।

लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के दौरान उनकी पत्‍नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भावुक हो गईं। मुलाकात के बाद रिम्‍स से बाहर निकलते समय लोगों ने उनके आंखों में आंसू देखे। राबड़ी देवी पति के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर काफी चिंतित नज़र आ रही थीं। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से भी मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ मां राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं। इस मुलाकात में उन्‍होंंने सीएम को पिता के स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी अपनी चिंताओं से अवगत कराया।

वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव की सेहत में काफी गिरावट दर्ज की गई है। तेजस्‍वी यादव ने भी कहा कि चुनाव से पहले जब वह अपने पिता से मिलने आए थे तब और अब में उनकी सेहत में काफी गिरावट महसूस हो रही है। पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव की सेहत को देखते हुए रांची जेल के आईजी बिरेंद्र भूषण ने रिम्स प्रबंधन को उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए 24 घंटे के अंदर दो डॉक्टर की नियुक्ति का आदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि ये डॉक्टर पूर्व मुख्‍यमंत्री को न सिर्फ सलाह देंगे बल्कि जरूरत पड़ने पर आपातकालीन स्थिति में उन्हें दवा भी देंगे।

Gyan Dairy

लालू यादव से उनके परिवार की शुक्रवार को देर रात मुलाकात हुई। परिवार को रिम्‍स में ठहरने की विशेष अनुमति मिली है। रात करीब सवा आठ बजे पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्‍वी और तेजप्रताप मुलाकात के लिए पहुंचे थे। लालू यादव से मिलने के बाद रात करीब पौने एक बजे वापस लौटे।

 

Share