बिहार में अभी जल सकती है लालटेन, 20 सीटों पर 1000 से कम का अंतर

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव का परिणाम सुपर ओवर तक जाता दिख रहा है। अभी तक तो एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है लेकिन राजद की अगुवाई वाला महागठबंधन भी बहुत पीछे नहीं है। कई सीटों पर पहले और दूसरे नंबर के प्रत्याशियों में महज कुछ सौ वोटों का ही अंतर है।

निर्वाचन आयोग के आंकडों के मुताबिक 73 सीटों पर 5 हजार से कम वोटों का अंतर है। वहीं 20 सीटों पर एक हजार से भी कम मतों का अंतर दिख रहा है। 48 सीटों पर 3 हजार से कम का अंतर है। 13 सीटों पर 500 से कम वोटों का अंतर है तो 4 सीटों पर प्रत्याशी एक दूसरे से 200 वोटों से ही आगे हैं। यानी वोटों की गिनती आगे बढ़ने पर अभी एनडीए और महागठबंधन के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। यही वजह है कि महागठबंधन के नेताओं के चेहरे कुछ मायूस जरूर हैं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी है। आरजेडी के नेता कह रहे हैं कि रात में लालटेन जलेगा।

Gyan Dairy

अभी बीजेपी 73 सीटों पर आगे है तो जेडीयू ने 43 सीटों पर बढ़त बना रखी है। वीआईपी को 5 सीटें मिली हैं तो हम को तीन सीटें मिल सकती हैं। महागठबंधन की बात करें तो आरजेडी 71 सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। सीपीआईएमल के उम्मीदवार 12 सीटों पर आगे हैं। सीपीआईएम तीन सीटों पर आगे है।

Share