तेंदुए को गाय ने बचपन में पिलाया अपना दूध, रोज़ रात में आता है मिलने

नई दिल्ली। आपने अक्सर देखा होगा कि तेंदुए गाय और बकरी जैसे शाकाहारी जानवरों का शिकार करते हैं। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया एक गाय और तेंदुए की तस्वीर लगातार वायरल हो रही है। इसी तस्वीर को आईएफएस अफसर सुशांता नंदा ने कुछ वक्त पहले अपने ट्विटर पर शेयर किया था।

गाय और तेंदुए की साथ में इस तस्वीर को शेयर करते हुए सुशांता ने लिखा, ‘शिकार और शिकारी एक साथ। दरअसल, कई रातों से तेंदुआ एक गाय के पास आता था, क्योंकि इस गाय ने तेंदुए को एक मां की तरह पाला था। इस तस्वीर का साभार उन्होंने रोहित व्यास को दिया है। सुशांता के पोस्ट के अनुसार ये फोटो गुजरात के वडोदरा के अंतोली गांव की है।

खास बात यह है कि जिस वक्त तेंदुआ, गाय के पास आकर बैठता था, उस वक्त कुछ ही दूरी पर बकरियां और अन्य जानवर भी बंधे होते थे, लेकिन तेंदुआ उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाता था। वह गाय के गले लगता, कुछ देर बैठता और फिर आराम से जंगल की ओर चल देता था।

Gyan Dairy

एक गाय और एक तेंदुए को इस तरह साथ में रहते हुआ देख हर कोई हैरान है और इसके पीछे की कहानी को जानना चाहता है। ऑनफॉरेस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, गाय और तेंदुए के इस तरह से मिलने की ये वायरल फोटो 2002 की है। अंतोली गांव में जब सभी लोग सो जाते थे उस वक्त एक तेंदुआ, गाय से मिलने के लिए रोजाना आता था। तेंदुआ, गाय के पास आकर बैठ जाता था। इसके बाद गाय उसकी गर्दन, कान को चाटती थी, मानो अपने ही बच्चे को प्यार कर रही हो।

Share