UA-128663252-1

नीतीश को LJP की खुली चुनौती, जानिए BJP की चुप्पी का ‘राज’

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री राम बिलास पासवान के ​बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने जेडीयू के मुखिया और बिहार के सीएम नीतीश कुमार कुर्सी से ​हटाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। दिल्ली में रविवार को हुई एलजेपी संसदीय दल की बैठक में उन्होंने एनडीए का हिस्सा रहते जदयू के खिलाफ प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है।

बैठक के बाद एलजेपी ने कहा कि भाजपा के खिलाफ वह कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। वहीं चर्चा ये भी है कि नीतीश कुमार पर लम्बे समय से निशाना साधने वाले चिराग पासवान को भाजपा के कुछ नेताओं का समर्थन प्राप्त है। इसी के चलते लोजपा ने राज्य स्तर पर वैचारिक मतभेदों का हवाला देते हुए कहा है कि वह बिहार विजन डॉक्यूमेंट को लागू करना चाहती है।

Gyan Dairy

लोजपा का कहना है कि भाजपा के साथ हमारा मजबूत गठबंधन है और बिहार में भी यह सहयोग जारी रहेगा। हमारे संबंधों में किसी तरह की खटास नहीं है। लोजपा का फैसला जदयू के साथ कई महीनों से चल रहे विवाद के बाद आया है। राज्य में कोरोना वायरस संकट से निपटने और नीतीश के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को एनडीए में शामिल करने जैसे कई मुद्दे हैं जिन्हें लेकर लोजपा का विवाद चल रहा है।

Share