बिहार में लाॅकडाउन खत्म, अब 5 बजे तक खुलेंगी दुकानों, जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

पटना। देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर थमने के साथ ही तेजी से राहत की खबरें सामने आ रही हैं। यूपी में कोरोना कर्फ्यू समाप्त हो रहा है। इसके साथ ही बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने भी लॉकडाउन समाप्ति का ऐलान कर दिया है। हालांकि बिहार में अभी शाम 7 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू की पाबंदियां जारी रहेंगी। लोग अपनी आवश्यकतानुसार निजी वाहन से आवागमन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके बताया कि अब दुकानें शाम 5 बजे तक खुलेंगी।

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट में आगे कहा कि लॉकडाउन में कोरोना संक्रमण में कमी आई है। इस वजह से लॉकडाउन खत्‍म करते हुए शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके साथ ही सरकारी और निजी कार्यालयों में शाम चार बजे तक 50 प्रतिशत अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ कामकाज शुरू होगा। इसके साथ ही दुकानें खुलने का समय शाम पांच बजे तक बढ़ा दिया गया है।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लाॅकडाउन से कोरोना के संक्रमण में कमी आई है। अतः लाॅकडाउन खत्म करते हुये शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4:00 बजे शाम तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5:00 बजे तक रहेगी।

Gyan Dairy

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि बच्‍चों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते सरकारी और गैर सरकारी शैक्षणिक संस्‍थानों को जुलाई तक बंद ही रखने का निर्णय लिया गया है। ये संस्‍थान ऑनलाइन शिक्षण कार्य कर सकेंगे। लॉकडाउन खत्‍म होने के साथ ही निजी वाहनों को भी चलाने की अनुमति दे दी गई। यह व्‍यवस्‍था अगले एक हफ्ते तक रहेगी। इसके बाद के हालात के आधार पर एक बार फिर विचार-विमर्श करके निर्णय लिया जाएगा।

Share