LOVE : पत्नी की याद में बनवाई मूर्ति, साथ में किया गृह प्रवेश

नई दिल्ली। कहते हैं प्यार (Love) का रिश्ता जिस्म से नहीं रूह से होता है। कर्नाटक के कोप्पल निवासी एक उद्योगपति ने इसकी अनोखी मिसाल पेश की है। व्यवसाई ने अपनी दिवंगत पत्नी की याद में घर बनवाया है। इसके बाद पत्नी की सिलकॉन वैक्‍स की मूर्ति के साथ घर में प्रवेश किया।दरअसल, उद्योगपति श्रीनिवास गुप्ता की पत्नी माधवी की जुलाई 2017 में एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। माधवी की याद में बनाई गई सिलकॉन वैक्‍स की मूर्ति उनके आवास में स्थापित हुई है।

श्रीनिवास की पत्नी माधवी की प्रतिमा इतने साफ तरीके से बनाई गई है कि बिलकुल जीवंत लग रही है। इसमें उनको मैजेंटा साड़ी और सोने के आभूषण में दिखाया गया है, जो सोफे पर बैठी हैं। अपनी पत्नी की मूर्ति के बारे में बात करते हुए, श्रीनिवास गुप्ता ने बताया कि उनका नया निवास स्थान माधवी के ‘सपनों का घर’ था।

Gyan Dairy

उद्योगपति ने यह भी कहा कि प्रतिमा का निर्माण बेंगलुरू के कलाकार श्रीधर मूर्ति ने एक वर्ष में किया। श्रीनिवास गुप्ता बताया कि ‘पत्नी को अपने घर में फिर से देखना एक सुखद एहसास है क्योंकि यह उसका सपनों का घर था। बेंगलुरु के कलाकार श्रीधर मूर्ति ने मेरी पत्नी की प्रतिमा तैयार करने में एक साल का समय लिया।

Share