आज से LPG के दाम 25 रुपए बढ़े, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। देश में घरेलू उपयोग वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतें रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर बीते 15 दिनों में ही 50 रुपये महंगा हो चुका है। एक सितंबर यानी आज फिर से एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये का इजाफा हुआ है। रसोई गैस के दामों में हुई वृद्धि को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि देश अब अन्याय के खिलाफ एकजुट हो रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला ख़ुद मित्र-छाया में सो रहा है…लेकिन अन्याय के खिलाफ देश एकजुट हो रहा है।’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने हैशटैग ‘भाजपा की लूट के खिलाफ भारत, लिखते हुए चार महानगरों में इस साल जनवरी से लेकर अभी तक, एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में हुई वृद्धि की एक सूची भी साझा की।

Gyan Dairy

बता दें जुलाई और अगस्त में भी एलपीजी के दाम बढ़े थे। अप्रैल में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की थी। दिल्ली में इस साल जनवरी में एलपीजी सिलेंडर का दाम 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए। इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए। मार्च में LPG सिलेंडर के प्राइस को 819 रुपये कर दिया गया।

Share