मध्यप्रदेश: ज्योतिरादित्य गुट के हारे मंत्रियों को मिलेगी लालबत्ती, CM शिवराज ने की ये तैयारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में सम्पन्न हुए उपचुनावों में शिवराज सरकार के कई मंत्रियों को हार का मुंह देखना पड़ा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा में आये इन मंत्रियों को हार के बाद भी निगम-मंडलों का अध्यक्ष बनाकर लालबत्ती देने की तैयारी कर ली है। विधानसभा उपचुनाव में हारने वाले मंत्रियों में एंदल सिंह कंसाना, इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया शामिल हैं।

सूत्रों का कहना है कि इमरती देवी को महिला वित्त एवं विकास निगम और दंडोतिया को हाउसिंग बोर्ड का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। एंदल सिंह कंसाना ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, जिसे अभी मंजूरी मिलना बाकी है। वहीं, इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है। सूत्रों ने बताया है कि ये दोनों नेता अपना इस्तीफा जल्द ही राज्यपाल को दे सकते हैं। उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले नारायण पटेल और सुमित्रा देवी कास्डेकर को भी निगम-मंडल अथवा आयोग में बैठाया जा सकता है।

Gyan Dairy

वहीं, एमपी बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बुधवार को दिल्ली में संसद की दो कमेटियों की बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद प्रधान और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की।

Share