10 साल की छात्रा से रेप, 11 गिरफ़्तार…

महाराष्ट्र के बुलढाना के एक स्कूल में 10 साल की छात्रा से रेप का मामला सामने आया है. इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

rape11478247301_big

जानकारी के अनुसार रेप पीड़ित आदिवासी छात्रा स्कूल के हॉस्टल में ही रहती है. छात्रा के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ एक नहीं, कई बार बलात्कार किया गया है. उनका आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने पहले शिकायतों पर ध्यान नहीं दिया. बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से की पहल पर मामला दर्ज हुआ है.

रेप का आरोप स्कूल के कर्मचारी पर ही लगा है. कहा जा रहा है कि इस मामले में स्कूल का मैनेजर भी शामिल है. राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए SIT बना दी है. बुलढाणा आश्रम स्कूल बलात्कार मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा विजया रहाटकर ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर तेज गति से जांच की मांग की. विजया रहाटकर ने वारदात को निंदनीय बताते हुए कहा कि जिनपर भरोसा कर परिवार वालों ने अपनी बच्ची को पढ़ने भेजा उन्हीं लोगों ने विश्वासघात किया है. महिला आयोग ने पुलिस से पूरी रिपोर्ट तलब की है. महिला आयोग की अध्यक्षा जल्द ही बुलढाणा जाने वाली हैं.

वहीं बच्चियों के साथ यौन शोषण का मुख्य आरोपी कर्मचारी इत्तू सिंह पवार अभी फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है।

Gyan Dairy

महाराष्ट्र के बुलढाणा स्थित एक आश्रम स्कूल में 12 नाबालिग आदिवासी लड़कियों से रेप का मामला सामने आया है। 13 साल की एक आदिवासी लड़की के प्रेग्नेंट होने के बाद मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने इस मामले में आश्रम के 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं महाराष्ट्र के डीजीपी ने इस मामले में एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल मामले का खुलासा तब हुआ जब, आश्रम स्कूल में रह रही एक 13 साल की लड़की दिवाली की छुट्टी पर अपने घर गई थी। एक दिन अचानक लड़की के पेट में दर्द हुआ। परिजन उसे डॉक्टर के पास ले गए, जहां डॉक्टरों ने परिजनों को लड़की के प्रेग्नेंट होने की जानकारी दी। परिजनों के पूछे जाने पर पीड़ित लड़की ने सारी बात बताई।

पीड़ित लड़की ने बताया कि आश्रम में रह रही कई लड़कियों के साथ रेप किया गया है। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने फौरन आश्रम के 7 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया।

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता नवाब मलिन ने कहा है कि यहां पिछले 6 महीने से दर्जन भर आदिवासी लड़कियों के साथ रेप किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि करीब 8 से 10 अनाथ आदिवासी बच्चियां आए दिन रेप का शिकार हो रही हैं। नवाब मलिक ने कहा है कि बुलढाणा में रामचंद्र शिक्षण संस्था नानाभाऊ कोकरे आश्रम शाला में रहने वाली अनाथ आदिवासी लड़कियों के साथ यह बदसलूकी की जा रही है। महिला और बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे और मुख्यमंत्री फड़णवीस को नैतिक आधार पर इस्तीफा देना चाहिए।

Share