महाराष्ट्र: प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के ठिकानों पर की छापेमारी, जानें पूरा मामला

नागपुर। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को अनिल देशमुख के घर पर छापेमारी की। ईडी ने अनिल देशमुख के नागपुर और मुंबई के वर्ली स्थित घर पर एक साथ छापा मारा। बताया जा रहा है कि ईडी ने पूर्व गृहमंत्री के कई अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की है।

बता दें कि एंटीलिया केस की छानबीन के दौरान मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए परमबीर सिंह ने गृहमंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं परमबीर सिंह के आरोपों के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज हुआ था। इसके बाद ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

बता दें कि मुंबई के पुलिस कमिश्नर पद से हटाए गए आईपीएस अफसर परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। परमबीर सिंह ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करके अनिल देशमुख पर सचिन वाजे से हर माह 100 करोड़ रुपये की उगाही कराने का आरोप भी लगाया था।

Gyan Dairy

मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोपों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल देशमुख के घर पर दूसरी बार छापा मारा है। इससे पहले 25 मई को उनके घर पर छापेमारी की गई थी। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय से पहले सीबीआई ने उनके घर पर छापेमारी की थी। अनिल देशमुख पर ये इल्जाम लगने के बाद उन्होंने गृह मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Share