महाराष्ट्र: पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को बॉम्बे हाईकोर्ट ने लिया आड़े हाथों, कहा- FIR क्यों नहीं कराई ?

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी भूचाल लाने वाले एंटीलिया केस के बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर सौ करोड़ रुपए प्रतिमाह रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाले परमबीर सिंह सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका लेकर हाईकोर्ट पहुंचे थे। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को कड़ी फटकार लगाई है।

महाराष्ट्र: पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को बॉम्बे हाई कोर्ट ने लिया आड़े हाथों, कहा- FIR क्यों नहीं कराई ?

मामले की सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने कहा कि इस मामले में गृहमंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज क्यों नहीं कराई। कोर्ट ने कहा कि आपने अनिल देशमुख के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं, लेकिन कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। हाई​कोर्ट ने कहा कि बिना किसी एफआईआर के आखिर सीबीआई जांच कैसे कराई जा सकती है।

Gyan Dairy

बॉम्बे हाईकोर्ट ने डीजी होमगार्ड परमबीर सिंह से कहा कि ‘आप पुलिस कमिश्नर रहे हैं। आखिर आपके लिए कानून को किनारे क्यों रखा जाए? क्या पुलिस अधिकारी, मंत्री और नेता कानून से ऊपर हैं? अपने आप को बहुत ऊपर मत समझिए। कानून आप से ऊपर है।’ बॉम्बे हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस सीजे दत्ता ने कहा, ‘किसी भी मामले की जांच के लिए यह जरूरी है कि एफआईआर भी दर्ज हो। आपको इससे किसने रोका था? प्रथम दृष्ट्या हम यह मानते हैं कि एफआईआर के बिना किसी भी तरह की जांच नहीं हो सकती।’

Share