महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते अकोला में लॉकडाउन, पुणे में नाइट कर्फ्यू के आदेश

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। उद्धव सरकार ने एहतियातन नागपुर के बाद अब अकोला में भी लॉकाउन लगाने के आदेश दिए हैं। अकोला में ये लॉकडाउन 15 मार्च तक लागू रहेगा। वहीं, पुणे में भी रात का कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया गया है।

अकोला में शुक्रवार शाम से पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। अकोला में ये लॉकडाउन शुक्रवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। वहीं, पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार चली गई है। राज्य में 1,06,070 लोग संक्रमण का उपचार करा रहे हैं। उद्धव ठाकरे सरकार ने अकोला से पहले नागपुर में एक सप्ताह (15 से 21 मार्च) का लॉकडाउन लगाया गया है। ठाणे में भी करीब 16 हॉटस्पॉट में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी संकेत दिए हैं कि अगर कोरोना की रफ्तार ऐसी ही बेकाबू रही तो फिर अन्य जगहों पर भी लॉकडाउन लगाए जा सकते हैं। हालांकि, नागपुर के बाद, पुणे, मुंबई और ठाणे जैसे इलाके रडार पर होंगे।

Gyan Dairy

 

Share