महाराष्ट्र: उद्धव सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 जून तक लागू रहेगा। राज्य सरकार में उच्च पदस्थ अधिकारियों ने रविवार को बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति देखते हुए लॉकडाउन को अभी खत्म न करने का फैसला लिया है। इसे 30 जून तक बढ़ाने का निर्णय किया है।

अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने एक से 30 जून तक के लॉकडाउन को ‘मिशन बिगिन्स अगेन’ (अभियान फिर शुरू होता है) नाम दिया है। इसके अलावा बिहार में भी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन को 30 जून के लिए बढ़ाया गया है। बता दें कि पूरे देश में लागू लॉकडाउन के चौथे चरण का आज अंतिम दिन है।
अधिकारियों ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि प्रतिबंधों में राहत और फेज के अनुसार लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया में कोविड-19 कंटेनमेंट जोन शामिल नहीं होंगे। इन क्षेत्रों में लॉकडाउन जारी रहेगा और प्रतिबंधों में कोई छूट नहीं दी जाएगी।

Gyan Dairy

बता दें कि महाराष्ट्र में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के 65,168 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में कोरोना के चलते 2197 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश की बात करें तो देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,82,143 हो गई है, इनमें 89,995 सक्रिय मामले हैं। वहीं, 5164 लोगों की मौत हो चुकी है।

Share