मन की बात: पीएम मोदी बोले-कोरोना से बचाव के दो रास्ते, पहला सभी प्रोटोकॉल का पालन करें, दूसरा टीकाकरण जरूरी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 78वें एपिसोड के जरिए देशवासियों से रूबरू हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने महान धावक मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक किया। साथ ही, देश के तमाम लोगों को उनके सराहनीय कार्यों के लिए प्रोत्साहित किया। पीएम मोदी ने कहा, कोरोना के खिलाफ हम देशवासियों की लड़ाई जारी है, लेकिन इन लड़ाई में हम सब साथ मिलकर कई असाधारण मुकाम भी हासिल कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही हमारे देश ने एक अभूतपूर्व काम किया है।

21 जून को वैक्‍सीन अभियान के अगले चरण की शुरुआत हुई और उसी दिन देश ने 86 लाख से ज्‍यादा लोगों को मुफ्त वैक्‍सीन लगाने का रिकॉड भी बना दिया और वो भी एक दिन में। उन्होंने कहा कि इस भ्रम में मत रहिए कि कोरोना वायरस समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा, ‘यह बीमारी ऐसी है… यह बहुरुपिया है… रूप बदलती है… नए-नए रंग-रूप लेकर पहुंच जाती है। इससे बचाव के हमारे पास दो ही रास्ते हैं। पहला रास्ता है- कोरोना वायरस संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन करना और दूसरा रास्ता है टीकाकरण का।’

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिल्‍खा सिंह को याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना ने मिल्‍खा सिंह को हमने छीन लिया। उन्‍होंने कहा कि मैंने उनसे बात की थी। उन्‍होंने कहा था कि मैंओलंपिक खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ाने के लिए तैयार हूं।

Gyan Dairy

पीएम मोदी ने कहा सोशल मीडिया पर #cheer4India के साथ अपने इन खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दे सकते हैं। कुछ और भी इनोवेशन करना चाहें तो वो भी जरूर करें। अगर आपको कोई ऐसा आइडिया आता है तो हमारे खिलाड़ियों के लिए देश को मिलकर करना चाहिए, तो वो आप मुझे जरूर भेजिएगा। हम सब मिलकर टोक्‍यो जाने वाले अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करें।

 

Share