जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल बने मनोज सिन्हा, गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्ति किया गया है। वहीं, गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।  जिसके बाद मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का नया उपराज्यपाल बनाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को गिरीश चंद्र मुर्मू की जगह जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल के रूप में नियुक्त किया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने केंद्र शासित राज्य के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के इस्तीफे को स्वीकार करने के बाद मनोज सिन्हा को इस पद पर नियुक्त किया है।

जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन होने के बाद बीते साल 31 अक्टूबर को मुर्मू ने उपराज्यपाल का पद संभाला था। करीब नौ महीने तक प्रदेश की कमान संभालने वाले मुर्मू भारत के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (सीएजी) होंगे। मुर्मू ने अनुच्छेद 370 हटने की पहली वर्षगांठ पर त्यागपत्र दिया है।

Gyan Dairy

बता दें कि, बुधवार देर शाम अचानक उपराज्यपाल के इस्तीफे की खबरे सामने आईं। हालाांकि, पूरे दिन उन्होंने सरकारी कामकाज किया। प्रशासनिक परिषद की बैठक की अध्यक्षता की और शाम को उनके इस्तीफे की बात सामने आई। सूत्रों की माने तो मुर्मू को केंद्र में भेजे जाने की कवायद पिछले कई महीने से चल रही थी।

Share