पराक्रम दिवसः पीएम मोदी पहुंचे बंगाल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रदांजलि

कोलकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कई कार्यक्रमों में वह हिस्सा लेंगे। बंगाल पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल लाइब्रेरी के बाद अब विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे हुए हैं। पीएम मोदी के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद हैं।

इससे पहले पीएम मोदी नेशनल लाइब्रेरी भी गए थे। उधर, पीएम मोदी के वहां पहुंचने से पहले सीएम ममता बनर्जी ने रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई है। पीएम मोदी ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली दी और कहा कि देश की आजादी के लिए उनके त्याग व समर्पण को हमेशा याद किया जाता रहेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा। नेताजी का जन्म 23 जनवरी को ओडिशा के कटक में हुआ था। भारत सरकार ने उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने उनकी 125वीं जयंती पर देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है।

Gyan Dairy

 

 

Share