डोमनिका पुलिस के हत्थे चढ़ा मेहुल चोकसी, सीधे भारत को सौंपा जा सकता है भगोड़ा

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक को हजारों करोड़ रुपए का चूना लगाने वाला भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में गिरफ्तार हो गया है। मेहुल चोकसी डोमिनिका से उस समय पकड़ा गया जब वह क्यूबा भागने की फिराक में था। पुलिस का कहना है कि जब उसे गिरफ्तार किया गया उस समय वह समुद्री अहम दस्तावेज फेंक रहा था।

बता दें कि इंटरपोल ने मेहुल चौकसी की गिरफ्तारी के लिए येलो नोटिस जारी किया है। अब उसे भारत प्रत्यर्पण की तैयारियां हो रही हैं। एंटीगुआ व बरबूडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी भी इसका संकेत दे चुके हैं कि चोकसी को सीधे भारत भेजा जा सकता है। प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी ने कहा कि हमने डोमिनिका से कहा है कि वो गैरकानूनी रूप से डोमिनिका में प्रवेश करने पर मेहुल चोकसी पर कार्रवाई करे। इसके साथ ही उसे हमें सौंपने के बदले, सीधे भारत को प्रत्यर्पित कर दे।

Gyan Dairy

वहीं डोमिनिका पुलिस ने कहा कि फिलहाल मेहुल चोकसी उनकी हिरासत में है। डोमिनिका पुलिस ने कहा कि उसे नॉर्थ डोमिनिका में समुद्र कि किनारे से पकड़ा है। पुलिस का कहना है कि चोकसी नाव के सहारे ही डोमिनिका में दाखिल हुआ है। मेहुल चोकसी को डोमिनिका की राजधानी रोज के कैनफील्ड बीच पर देखा गया था। उस दौरान वह समूद्री बीच में कुछ दस्तावेजों को बहा रहा था। उसकी इस संदिग्ध गतिविधियों को देखकर पुलिस को शक हुआ और उसने पूछताछ की।

Share