राजनीति में उतरेंगे ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन, 21 फरवरी को लेंगे BJP की सदस्यता

तिरुवनंतपुरम। देश में ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर दिग्गज इंजीनियर ई श्रीधरन भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगे। श्रीधरन आगामी 21 फरवरी को केरल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्रन की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता लेंगे। केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन की अगुवाई में आयोजित होने वाली विजय यात्रा के दौरान औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

केरल भाजपा ने गुरुवार को कहा कि ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल होंगे। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने बताया कि श्रीधरन 21 फरवरी को कासरगोड़ से पार्टी की ‘विजय यात्रा’ शुरू होने के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। सुरेंद्रन ने बताया कि श्रीधरन ने भाजपा के साथ काम करने की इच्छा जाहिर की थी।

Gyan Dairy

श्रीधरन 31 दिसंबर, 2011 को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। मेट्रो रेल परियोजना के शुभारंभ के बाद भारतीय इंजीनियर को भारत के ‘मेट्रो मैन’ का सम्मान हासिल हुआ था। 88 साल के इंजीनियर ने डीएमआरसी की स्थापना के बाद से इससे जुड़े सभी मामलों को हल किया। उन्होंने बजट के अंदर और समय से पहले ही इस परियोजना को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। श्रीधरन का जन्म 12 जून, 1932 को केरल के पलक्कड़ जिले में हुआ था।

Share